Monday, October 31, 2011

कटिहार(प्रदीप चौधरी) पिछले एक वर्ष ग्यारह महीनो से बंद मनिहारी रेलखंड पर  रेलगाड़ी का परिचालन फिर से माननीय मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रविवार को किया ! हवाई मार्ग द्वारा  मुख्यमंत्री रेलवे मैदान में उतरे ! रेल महाप्रबंधक केसव चन्द्र के नेत्रित्व में रेल अधिकारियों ने उनका जमकर स्वागत किया इस समारोह में कटिहार सांसद निखिल कुमार चौधरी, विधायक तारकिशोर प्रसाद और मनोहर प्रसाद सिंह के अलावा एनएफ रेल के महाप्रबंधक केशव चन्द्रा, डीआरएम भूषण पाटिल के सहित कई अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे ! वहां पहुंचे अधिकारियों ने कहा की रेल आमलोगों की सवारी है और वे लगातार रेल को और बेहतर बनाने का प्रयत्न करते रहते हैं ! मौके पर पहुँचे मनिहारी विधायक मनोहर प्रसाद सिंह ने नितीश कुमार को धन्यवाद देते हुए आभार  व्यक्त किया तथा उन्होंने कहा की बहुत ही जल्द बलुआघट्टी तक परिचालन शुरु करने का प्रयत्न किया जाएगा !
                        छठ पूजा एवं बकरीद की शुभकामना देते हुए मुख्यमंत्री  नितीश कुमार ने कहा की उन्हें महज़ एक दिन पहले इस बात की जानकारी मिली की मनिहारी रेलखंड पर कार्य पूरा हो चूका है और जांच कार्य भी पूरा हो चुकी है,  मगर परिचालन शुरू नहीं हुआ है ! तब उन्होंने बताया की रेल-मंत्री से छठ पूजा के अवसर पर रेल चलाने का आग्रह किया और  रेल-मंत्री ने रेल चलाने का आदेश दे दिया ! मुख्यमंत्री ने रेलमंत्री तथा रेल अधिकारियों के प्रति आभार व्यक्त किया ! अंत में उन्होंने कहा की मनिहारी- साहेबगंज के बीच प्रस्तावित सड़क पुल को वे रेल सह सड़क पुल बनाने का प्रयत्न करेंगे !  
मनिहारी (टिंकू कुमार) :- मनिहारी को मिला छठ पूजा का सौगात ! मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने हरी झंडी के साथ उद्घाटन स्पेशल ट्रेन को मनिहारी के लिए रवाना किया !  मनिहारी में उपस्थित मनिहारी विडियो महोदया के साथ-साथ नुरुल बाबु, भोला डाक्टर एवं रेलवे के कई गणमान्य व्यक्ति रेल-गाड़ी के इन्तजार में मौजूद थे ! वही कटिहार से मनिहारी आनेवाले यात्री में मृगेंद्र चौधरी, पिंटू, प्रकाश, बिक्रम, गाँधी यादव, लालू,बब्लू एवं संजय तांती आदि बहुत खुश दिखाई दियें ! कटिहार से ट्रेन लाने वाले ड्राइवर एवं गार्ड काफी ख़ुशी थें ! मनमोहक फूलो से सुसज्जित रेल-गाड़ी की एक झलक पाने के लिए लोग दूर-दूर से लोग प्रात: 10 बजे से ही स्टेशन पर गाड़ी का इन्तेजार कर रहे थे ! गाड़ी के स्टेशन पहुँचते ही सब एक दुसरे को बधाई देने लगे !
Reactions:

0 comments:

Post a Comment

Total Pageviews

Ads 468x60px

Featured Posts

Social Icons

.

.

Followers

Popular Posts