Sunday, July 31, 2011

देखा सारे जहान में, मैं हूँ हिन्दुस्तान में !
जाता हूँ वहां मैं, जहाँ-जहाँ प्रेम बना है !
बनी  मेरी तकदीर, इस धरती माँ से !
जन्मे वीर इस मिटटी से, भारत में कुर्बान हैं !!
रंगी धरती शहीदों की, यही असली पहचान  है  !
जन-गण गाते जय गान, मेरा भारत देश महान!!




आजादी के खातिर हम सबने, अपनी जान गँवा दी !
देखा सारे जहाँ में, मैं हूँ हिन्दुस्तान में !!                                              
जब तक रहेगी दुनिया याद रखेंगे शहीद गान को !                            
सदियों से मेरी माँ   रोयी, धरती पुत्र  के  याद में !!
भारत में रहनेवाले,  हर लोगों से नाता जोड़ लो ! 
छोटी सी बातों के खातिर, आपस में लड़ना छोड़ दो !!
वो मर कर भी अमर है, जब नाम सभी ने लेता !
सच्चा दिल से कह दो, हम देश के हैं बेटा !!
देखा सारे जहाँ में, मैं हूँ हिन्दुस्तान में !
                  
                                                   
Reactions:

1 comment:

  1. "भारत में रहनेवाले, हर लोगों से नाता जोड़ लो !
    छोटी सी बातों के खातिर, आपस में लड़ना छोड़ दो!!"

    ReplyDelete

Total Pageviews

Ads 468x60px

Featured Posts

Social Icons

.

.

Followers

Popular Posts